क्या आप स्थानांतरित होने के लिए तैयार हैं?

क्या आप स्थानांतरित होने के लिए तैयार हैं?

यह उत्तर देना कि आप निश्चित रूप से स्थानांतरित होने के इच्छुक हैं, यह दिखाएगा कि आप कंपनी और टीम का हिस्सा बनने के लिए जो कुछ भी आवश्यक है वह करना चाहते हैं। एक औपचारिक उत्तर होगा: ” सही अवसर के लिए मैं निश्चित रूप से स्थानांतरित होने के लिए तैयार हूं। मेरा मानना ​​है कि यह पद और कंपनी वह अवसर है। “

आप एक साक्षात्कार में स्थानांतरण की व्याख्या कैसे करते हैं?

मैं एक नई जगह पर जाने और उसका अनुभव करने का रोमांच पसंद करूंगा । वहां रहने की लागत अधिक उचित है। यात्रा उतनी लंबी नहीं हो सकती है। मैं युवा और भाररहित हूँ; यह मेरे लिए एक ऐसी जगह खोजने का अच्छा समय है, जिसके आसपास मैं एक जीवन का निर्माण करना पसंद करूंगा।

क्या आपको उस भूमिका के लिए स्थानांतरण सहायता की आवश्यकता है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं?

इस सवाल को पूछने के लिए नियोक्ताओं के पास कई कारण हैं। पहला, निश्चित रूप से, यह है कि आप जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसके लिए आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, या बाद में स्थानांतरण की आवश्यकता हो सकती है । लेकिन साक्षात्कारकर्ता भूमिका और कंपनी के साथ-साथ आपके लचीलेपन के लिए आपकी प्रतिबद्धता और उत्साह का परीक्षण भी कर सकता है।

See also  Is Mindtree a good stock to buy?

क्या आप उत्तर स्थानांतरित करने या यात्रा करने के इच्छुक हैं?

सही अवसर के लिए, मैं स्थानांतरित करने के लिए तैयार हूं । मुझे लगता है कि यह भूमिका और कंपनी उस तरह का अवसर है। हाँ सर, क्योंकि यह नए लोगों के साथ काम करने और अपने कौशल में सुधार करने, नई चीजें सीखने का अवसर है और मुझे यात्रा करना भी पसंद है।

आप क्यों हिलना चाहते हैं?

अमेरिकियों के जाने के शीर्ष पांच कारण हैं: एक नया या बेहतर घर/अपार्टमेंट (15 प्रतिशत) एक पारिवारिक कारण (शादी करने या घर शुरू करने के अलावा) (15 प्रतिशत) एक आवास कारण (नया या सस्ता घर चाहने के अलावा, बेहतर पड़ोस, आदि)

क्या आप यात्रा साक्षात्कार प्रश्नों के लिए तैयार हैं?

यदि वे यात्रा करने की आपकी इच्छा के बारे में इस तरह से एक ओपन-एंडेड साक्षात्कार प्रश्न पूछते हैं, तो आपको अपना उत्तर प्रतिशत के रूप में बताना चाहिए । उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: “मैं 30% समय तक यात्रा करने को तैयार हूँ। मैंने अपनी पिछली नौकरी में यही किया था, और मुझे पता है कि मैं उस राशि के साथ सहज हूं। ”

परीक्षण के कितने प्रकार के स्थानांतरण होते हैं?

स्थानान्तरण के प्रकार अधिगम स्थानान्तरण मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं- सकारात्मक स्थानान्तरण (Positive Transfer) जब पूर्व ज्ञान, अनुभव या प्रशिक्षण नये प्रकार के सीखने में सहायता देता है, तो उसे सकारात्मक स्थानान्तरण कहते हैं, जैसे-जो व्यक्ति स्कूटर चलाना जानता है उसे मोटर साइकिल चलाने में कोई कठिनाई नहीं होती है।

प्रशिक्षण का स्थानांतरण कौन है?

क्रो एवं को (Crow and Crow) के अनुसार, “सीखने के एक क्षेत्र में प्राप्त होने वाले ज्ञान या कुशलताओं का चिन्तन करके, अनुभव करने और कार्य करने की आदतों का सीखने के दूसरे क्षेत्र में प्रयोग करना साधारणतः प्रशिक्षण या अधिगम का स्थानान्तरण कहा जाता है।”

See also  Is there anyone famous from Indiana?

सीखने का स्थानांतरण क्या है संक्षेप में समझाइए?

सीखने का स्थानांतरण (Transfer or Learning):- जब व्यक्ति किसीकौशल तथा अर्जित ज्ञान का उपयोग किसी अन्य परिस्थिति में करता है तो वह स्थिति अधिगम का स्थानान्तरण कहलाता है। अधिगम के स्थानांन्तरण में प्रशिक्षण भी शामिल है। इसलिए स्थानांतरण में सीखन तथा प्रशिक्षण दोनों निहित है।

स्पष्ट स्थानांतरण क्या है?

Answer: स्थानांतरण करने पर पुराने नाम से नए नाम पर अपने-आप एक पुनर्निर्देश (redirect) निर्मित हो जाता है, अर्थात पुराने नाम पर जाने पर पाठक अपने-आप नए नाम पर मौजूद पृष्ठ पर पहुँच जाएगा। स्थानांतरण करने पर पृष्ठ का इतिहास भी उसके साथ ही रहता है। श्रेणियों को स्थानांतरित नहीं किया जा सकता।

Add a Comment