रिलीफ का क्या मतलब होता है?

रिलीफ का क्या मतलब होता है?

रिलीफ का हिंदी मतलब या अर्थ छुटकारा, आराम, निजात या राहत होता है, Relief का मतलब जब हमें किसी दुःख-दर्द, काम या किसी चीज़ से छुटकारा या निजात मिल जाता है, तब हम English में Relief word का प्रयोग करते हैं। जैसे – मुझे दर्द से छुटकारा मिल गया (i got rid of the pain).

रिलीज एक शब्द है?

राहत की एक सामान्य गलत वर्तनी । सिस्टम को इस तरह से दबाव छोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

क्या राहत या क्या राहत?

संक्षेप में, “राहत” का प्रयोग क्रिया के रूप में किया जाता है जबकि “राहत” का प्रयोग संज्ञा के रूप में किया जाता है । हम यह भी खोजते हैं कि “राहत” कैसे “राहत” के भूत काल के रूप को संदर्भित कर सकता है या विशेषण के रूप में उपयोग किया जा सकता है, यह वाक्य में उपयोग किए जाने के तरीके पर निर्भर करता है।

See also  How much do local movers usually cost?

मुक्ति एक शब्द है?

1. राहत देने की क्रिया, या राहत मिलने की अवस्था; राहत; रिहाई । वेबस्टर्स रिवाइज्ड अनब्रिज्ड डिक्शनरी, जी. एंड सी द्वारा 1913 में प्रकाशित।

अच्छे संस्कार को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

संस्कार को इंग्लिश में Sacrament कहते है.

पेमेंट प्रोसेस का मतलब क्या है?

Payment Processed का मीनिंग हिंदी में होता है “भुगतान संसाधित” . मतलब आपका जो भी पेमेंट है उसे सफलता पूर्वक जारी कर दिया गया है . कहने का मतलब है जब पैसे को कंप्यूटर के द्वारा स्वीकार कर लिया जाता है और उसे किसी बैंक अकाउंट में सफलता पूर्वक ट्रान्सफर कर दिया जाता है तो उसे ही पेमेंट प्रोसेस्ड कहा जाता है .

5 ईश्वर में विश्वास रखने वाले को एक शब्द में क्या कहेंगे?

‘ईश्वर में विश्वास रखने वाला’ वाक्यांश के लिए एक शब्द ‘आस्तिक’ होता है। अर्थात ईश्वर में विश्वास रखने वाला के लिए एक शब्द आस्तिक है।

मुक्ति का क्या कार्य था *?

न्यायदर्शन के अनुसार दुःख का आत्यंतिक नाश ही मुक्ति या मोक्ष है । सांख्य के मत से तीनों प्रकार के तापों का समूल नाश ही मुक्ति या मोक्ष है । वेदान्त में पूर्ण आत्मज्ञान द्वारा मायासम्बन्ध से रहित होकर अपने शुद्ध ब्रह्मस्वरूप का बोध प्राप्त करना मोक्ष है ।

जो थोड़ा जानता है उसे क्या कहते हैं?

जो बहुत थोडा जनता हो ( jo thoda bahut janta ho ) = अल्पज्ञ

जो बोल न सके उसे क्या कहते हैं?

गूंगा में अंग्रेजी – हिन्दी-अंग्रेजी शब्दकोश | Glosbe.

संस्कार का उर्दू में क्या कहते हैं?

تعلیم ، گُن ، ہنر ، جوہر. مکمل کرنا ، ختم کرنا ، پُورا کرنا ، تکمیل ، کمال ؛ شستگی ، لطافت ؛ خاکہ ، نقشہ ؛ زینت ، سجاوٹ ، آراستگی ؛ احترام ، تقدیس.

See also  How do I track my DHL Express?

देना की इंग्लिश क्या होगी?

देना {transitive verb} administer {v.t.} afford {v.t.} bestow {v.t.} deliver {v.t.}

बच्चों को अच्छे संस्कार कैसे करें?

आइये अब हम आपको ऐसे दस अच्छे संस्कार के बारे में बताते है

  • ईश्वर में आस्था
  • माता – पिता का सम्मान करना
  • सत्यनिष्ठा और ईमानदारी
  • सहयोग की भावना
  • कर्तव्यनिष्ठा की भावना
  • प्रेम की भावना
  • देश के प्रति सम्मान
  • सहनशक्ति

पीएम किसान में पेमेंट प्रोसेस का क्या मतलब है?

इसी तरह PM Kisan योजना में भी Payment Processed का मतलब यही होता है कि आपका जो पैसा आने वाला था . उसे सफलता पूर्वक आपके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया गया है . अगर पेमेंट प्रोसेसिंग में है तो इसका मीनिंग है कि वह अभी सरकार के द्वारा जारी नहीं किया है , कुछ समय के बाद प्रोसेस्ड कर दिया जायेगा .

Add a Comment