थ्रोाउट मतलब क्या होता है?

Contents hide

थ्रोाउट मतलब क्या होता है?

throughout – हिन्दी में अर्थ विज्ञापन-मुक्त अनुभव और भी बहुत कुछ।

ओड़िआ में थ्रू का मतलब क्या होता है?

उड़िया में परिभाषा:

लार्जेस्ट का मतलब क्या होता है?

Information provided about largest: Largest meaning in Hindi (हिन्दी मे मीनिंग ) is सबसे बड़ा.

दुनिया का सबसे लंबा शब्द क्या है?

PNEUMONOULTRAMICROSCOPICSILICOVOLCANOCONIOSIS यह कुल 45 लेटर्स का एक शब्द है. कई प्रमुख डिक्शनरी में पाए जाने वाला यह अब तक का सबसे लंबा शब्द है. मतलब: यह फेफड़ों की एक तरह की बीमारी है.

इंग्लिश का सबसे लंबा शब्द कौन सा है?

इंग्लिश का सबसे बड़ा शब्द है PNEUMONOULTRAMICROSCOPICSILICOVOLCANOCONIOSIS यानी न्यूमनोअल्ट्रामाइक्रॉस्कोपिकसिलिकोवॉलकेनोकोनीयोसिस। मैं मानता हूं कि इसे पढ़ना आसान काम नहीं, बोलना तो और भी मुश्किल है। लेकिन हम इसे आसान बना देते हैं – बस, इसे तोड़ दीजिए – PNEUMONOULTRAMICROSCOPICSILICOVOLCANOCONIOSIS।

See also  How do you cope when your ex has moved on?

एक खराब को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

खराब {adjective masculine/feminine} defective {adj.}

दुनिया का सबसे लंबा शब्द कौन सा है जिसे बोलने में 3 घंटे लगते हैं?

आपको जानकर हैरानी होगी कि अंग्रेजी के सबसे लंबे शब्द में 1,89,819 अक्षर हैं और आपको इसका सही उच्चारण करने में साढ़े तीन घंटे लगेंगे। यह शब्द इंसान के शरीर में पाए जाने वाले टिटिन नाम के एक प्रोटीन का रासायनिक नाम है।

हिंदी का सबसे लंबा शब्द कौन सा है?

हिन्दी का सबसे लम्बा शब्द है – ‘ढकोसला’ । इसके पहले अक्षर ‘ढ’ और अन्तिम अक्षर ‘ला’ के बीच एक कोस का अन्तर है ।

हिंदी भाषा का सबसे छोटा शब्द कौन सा है?

हिंदी का सबसे छोटा शब्द ‘माँ’ यदि आप सिर्फ शब्द की बात करते हैं तो हिंदी का सबसे छोटा शब्द है ‘मां’ इसमें सबसे कम अक्षरों का उपयोग किया गया है परंतु यदि किसी शब्द के सबसे वजनदार होने की बात की जाए तो यह एक ऐसा शब्द है जो दुनिया का सबसे वजनदार, प्रभावशाली और बड़ा है क्योंकि माँ से जीवन की उत्पत्ति होती है।

अंग्रेजी का वह कौन सा शब्द है जो डेढ़ किलोमीटर लंबा है?

Mile. चूंकि 1 मील में 1.609 किलोमीटर होते हैं, यानि लगभग डेढ़ किलोमीटर होते हैं, अतः हम कह सकते हैं कि अंग्रेजी का Mile शब्द डेढ़ किलोमीटर लंबा है। यह एक रोचक प्रश्न है।

इंग्लिश में कितने शब्द होते हैं?

किसी भी भाषा में जितने अक्षर या लेटर्स होते हैं उसका जो पूरा सेट होता है उसे वर्णमाला कहते है. अंग्रेज़ी भाषा में 26 अक्षर या लेटर्स हैं. यानी कि यह कहा जा सकता है कि इंग्लिश अल्फाबेट में 26 अक्षर हैं.

See also  When car moving at 40 km h is to be stopped by applying brakes?

अंग्रेजी भाषा में कितने शब्द हैं?

एक अंग्रेजी शब्दकोश की तरह Oxford English Dictionary (20 संस्करणों में) बताता है कि वर्तमान में आधुनिक अंग्रेजी में लगभग 171,476 शब्द हैं।

1000000000000 को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

Meaning 1000000000 शब्द का अर्थ इंग्लिश में Billion [Noun]: According To The French And American method Of Numeration, A thousand Millions, Or 1,000,000,000; according To The English Method, A million Millions, Or 1,000,000,000,000.

अंग्रेजी का उच्चारण कैसे करें?

किसी भी शब्द को अपने हिसाब से बोलते हैं. इसलिए शब्दों का उच्चारण सीखना ज्यादा महत्वपूर्ण है. शब्दों के सही उच्चारण करने से आपके अंग्रेजी बोलने के साथ ही व्यक्तित्व में निखार आता है….E का उच्चारण

Me (मी) – मुझे He (ही) – वह Be (बी) – होना
Weak (वीक) – कमज़ोर Heap (हीप) – ढेर Sea (सी) – सागर

तबीयत खराब होने को इंग्लिश में क्या बोलते हैं?

I’m not feeling well.

Add a Comment