टेंट की स्पेलिंग क्या है?

टेंट की स्पेलिंग क्या है?

टेंट Tent Meaning Hindi Tent Matlab English Tent Arth Paribhasha Vilom अर्थ परिभाषा विलोम

टेंट कैंप का अर्थ क्या है?

टेंट-कैंपिंग परिभाषा एक बाहरी गतिविधि के रूप में तंबू में डेरा डालना । संज्ञा।

टेंट का फुल मीनिंग क्या होता है?

1: कपड़े का एक ढहने योग्य आश्रय (जैसे नायलॉन या कैनवास) ध्रुवों द्वारा फैला और बनाए रखा जाता है और बाहर या अस्थायी इमारत के रूप में शिविर के लिए उपयोग किया जाता है । 2: आवास।

तम्बू एक संज्ञा क्रिया है या विशेषण?

जैसा कि ऊपर बताया गया है, ‘टेंट’ एक क्रिया या संज्ञा हो सकता है । क्रिया उपयोग: हम इस सप्ताह के अंत में कैंप ग्राउंड में टेंट लगाए जाएंगे। क्रिया का उपयोग: शीट उसके मध्य भाग पर तंबू।

टेंट काउंटेबल या बेशुमार है

संज्ञा संपादित करें। ( गणनीय ) एक तम्बू एक घर या इमारत के समान होता है जो कपड़े या खाल से बना होता है। हम पूरे हफ्ते एक टेंट में सोते रहे।

See also  What country is #1 in quality of life?

टेंट किसका प्रतिनिधित्व करते हैं?

इब्रानी शब्द का अनुवाद “निवास” के रूप में किया गया है जिसका अर्थ है “तम्बू।” यह ग्रंथ मध्य पूर्वी संस्कृति में आदिवासी मुखिया की सुरक्षात्मक और आश्रय की भूमिका निभाता है। किसी को तंबू में अनुमति देना आतिथ्य और कभी-कभी शरण के सामान्य विस्तार का प्रतीक है।

डॉन टी का मतलब क्या होता है?

डोंट ka matalab hindi me kya hai (डोंट का हिंदी में मतलब ). डोंट meaning in Hindi (हिन्दी मे मीनिंग ) is दान देना.

हाथी को इंग्लिश में क्या कहा जाता है?

An elephant is a very large animal with a long trunk.

संज्ञा सर्वनाम और विशेषण से बनने वाली क्रियाओं को क्या कहते हैं?

⚫ विशेषण:- वाक्य में संज्ञा अथवा सर्वनाम की विशेषता बताने वाले शब्दों को विशेषण कहते हैं। ⚫क्रिया विशेषण:- जिन शब्दों से क्रिया की विशेषता का पता चलता है उन्हें क्रियाविशेषण कहते हैं।

संज्ञा सर्वनाम विशेषण तथा क्रिया कैसे शब्द होते हैं?

संज्ञा शब्दों की माप-तोल, मात्रा आदि का बोध करानेनाले शब्दों को परिमाणवाचक विशेषण कहा जाता है । जैसे बहुत पानी, थोडा दूध, कुछ सामान आदि । जब सर्वनाम किसी संज्ञा शब्द की विशेषता बताएँ या विशेषण की तरह प्रयोग किए जाएँ, तब वे सार्वनामिक विशेषण कहलाते हैं ।

संज्ञा सर्वनाम विशेषण को क्या कहते हैं?

विशेषण (Adjective)- संज्ञा अथवा सर्वनाम की विशेषता प्रकट करने वाले शब्द विशेषण कहलाते हैं। विशेष – विशेषण द्वारा जिस संज्ञा या सर्वनाम की विशेषता प्रकट की जाती है, उसे विशेष्य कहते हैं। जैसे- पीला कपड़ा ,मोटा लड़का, पांच पंच।

आई लव यू का मतलब क्या होता है?

जैसा की हम सब जानते हैं कि I love you का हिंदी मतलब होता है मैं आपसे प्यार करता/करती हूँ।

See also  How do I sign into Google Classroom?

आई डोंट माइंड का मतलब क्या होता है?

Know answer of question : what is meaning of If you dont mind in Hindi? If you dont mind ka matalab hindi me kya hai (If you dont mind का हिंदी में मतलब ). If you dont mind meaning in Hindi (हिन्दी मे मीनिंग ) is अगर तुम्हे कोई आपत्ति नहीं है.

लव लाइफ का मतलब क्या होता है?

तो आप जीवन को याद करते हैं। Love is life and life is family so love is equal to family. प्यार ही जीवन है और जीवन में ही प्यार है इसीलिए प्यार परिवार के बराबर होता है।

Add a Comment