अलाइव का अर्थ क्या होता है?

अलाइव का अर्थ क्या होता है?

alive – हिन्दी में अर्थ विज्ञापन-मुक्त अनुभव और भी बहुत कुछ।

व्हाट इस लाइफ हिंदी तो इंग्लिश?

जीवन एमएन । …एक बच्चे के जीवन के पहले मिनट। असंख्येय संज्ञा। आप जीवन का उपयोग उन चीजों या चीजों के समूहों को संदर्भित करने के लिए कर सकते हैं जो जीवित हैं। सजीव मनप्राण मनजान मन.

लाइव प्रसारण को हिंदी में क्या कहते हैं?

Live Telecast को हिंदी में “सीधा प्रसारण” कहते है.

लाइफ का फुल फॉर्म क्या है?

Life का Hindi Meaning जिन्दगी होता हैं.

ऑब्जेक्शन किल्ड को हिंदी में क्या कहते हैं?

जब किसी प्रोडक्ट में Ok का उपयोग होता है तो वहाँ इसका Full form ‘Objection Killed’ होता है इसका अर्थ हिंदी में ‘कोई आपत्ति शेष नहीं’ होता है.

मोहब्बत का फुल फॉर्म क्या है?

लव l का पूर्ण रूप मोहब्बत, प्यार, इश्क, प्रेम, प्रीति, स्नेह, प्रणय होता है .

गवर्नमेंट का फुल फॉर्म क्या होता है?

जैसे कि यहां पर आपको बताया गया Govt का फुल फॉर्म Government होता है। तो आपको बता दें कि Government एक English शब्द है, Government का हिंदी मिनिंग होता है “सरकार”।

See also  Which is best for international shipping?

हेलो का फुल फॉर्म क्या है?

इन शब्दों का मीनिंग भी ‘रुको’ या ‘ध्यान दो’ ही था। लेकिन 0 बड़ा होने की वजह से उन्हें बोलने में एक चीखने का अहसास होता था। इसलिए फोन ईजाद किए जाने के बाद hullo, hulloo आदि बन गए hello, जो आज तक हम और खूब यूज करते हैं न सिर्फ फोन पर, बल्कि आमने-सामने भी। if you please की शॉर्ट फॉर्म है please.

इंडिया का फुल फॉर्म क्या है?

INDIA Full Form in Hindi :- INDIA Ka Full Form “Independent National Democratic Intelligent Area” होता है। इसे हिंदी भाषा में ‘स्वतंत्र राष्ट्रीय लोकतांत्रिक बुद्धिमान क्षेत्र’ कहा जाता हैं, इसी को INDIA का हिंदी फुल फॉर्म भी माना जाता हैं।

इंग्लिश का फुल फॉर्म क्या है?

Q1:- English का फुल फॉर्म क्या होता है? English का Full Form है England Natives General Language for Irish, Scottish and Hales.

मोहब्बत क्या है एक लाइन में बताएं?

मोहब्बत शब्द का अर्थ हिंदी भाषा में प्रेम की संज्ञा दी जा सकती है। एक दुसरे के बीच का आत्मीय सम्बंध हीं प्रेम/मोहब्बत है। प्रेम भक्त और भगवान के बीच, माता-पिता और उसके संतानों के बीच, पति और पत्नी के बीच, भाई-भाई, बहन-भाई, बहन-बहन के बीच, मित्र, सखी, सखा के बीच जो आंतरिक लगाव, जुडाव होता है, वही प्रेम है।

मोहब्बत करने के लिए क्या करना चाहिए?

प्रपोज डे: मोहब्बत का इजहार करने से पहले ये टिप्स जरूर अपनाएं, इनकार न कर पाएगी वो

  1. क्या उनको भी है आपसे प्यार सबसे पहले तो आप ये जानने की कोशिश करें कि जिसके सामने आप अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं वो भी आपको उतना ही चाहता है या नहीं। …
  2. माहौल बनाएं …
  3. पूरी तरह से तैयार रहें …
  4. हेल्दी माहौल में बात करें
See also  How do you send emojis with effects?

प्यार इश्क और मोहब्बत में क्या अंतर है?

प्यार, इश्क और मोहब्बत में कोई अंतर नहीं है ये सब एक ही है सब प्यार के ही रूप है!! सबसे पहले जवाब दिया गया: प्यार, इश्क़ और मोहब्बत में क्या फ़र्क है ? फर्क इतना ही है कि हिंदी में प्यार कह दिया वहीं उर्दू में इश्क़ और मोहब्बत कहते हैं।

Add a Comment