एक्सक्यूज का मतलब क्या होता है हिंदी में?

एक्सक्यूज का मतलब क्या होता है हिंदी में?

‘एक्सक्यूज मी’ को हिंदी में ‘माफ कीजिए’ या ‘क्षमा कीजिए’ कहते हैं. जिन लोगों को यह नहीं पता होगा वे सुनकर हैरान भी हो रहे होंगे, लेकिन इसका यही हिंदी अर्थ होता है.

बहाने बनाने की परिभाषा क्या है?

झूठे कारण बताना कि आप कुछ क्यों नहीं कर सकते : आप हमेशा मेरी मदद न करने का बहाना बना रहे हैं। और ज्यादा उदाहरण। जब मैंने उनसे पूछा कि उन्हें देर क्यों हुई, तो उन्होंने मुझे कार में परेशानी होने का कोई बहाना दिया।

यह बहाना है या बहाना है?

इसमें आपको “for” का प्रयोग करना होगा । “बहाने” के बाद आप केवल “to” का उपयोग करेंगे यदि यह एक क्रिया का infinitive होता। उदाहरण के लिए: “औपनिवेशीकरण का एक बहाना धार्मिक और सांस्कृतिक मान्यताओं के नाम पर दुनिया भर में बर्बर लोगों को सभ्य बनाने का कर्तव्य था।”

बहाना का उदाहरण क्या है?

एक बहाना का एक उदाहरण एक छात्र है जो कह रहा है कि उसके कुत्ते ने अपना होमवर्क खा लिया है । क्षमा को क्षमा करने, क्षमा करने या दायित्व से मुक्त करने के रूप में परिभाषित किया गया है। बहाने का एक उदाहरण एक बच्चे को रात के खाने के बाद टेबल छोड़ने की अनुमति देना है। मुक्त करने के लिए, एक दायित्व या कर्तव्य के रूप में; छूट।

See also  What does OECD stand for?

एक्सक्यूज मी कैसे लिखते हैं?

Excuse me in Hindi Example | एक्सक्यूज मी हिंदी मीनिंग उदाहरण उदाहरण – 1: “Excuse me, is this your seat?” अब मतलब जान लेते हैं। Excuse me का मतलब है माफ कीजिए। और is this your seat? का मतलब है क्या यह आपकी सीट है?

मे आई कम इन सर का मतलब क्या होता है?

उसने कुछ गलत नहीं किया।

नो एक्सक्यूज का मतलब क्या होता है?

You have no excuse. आपके पास शून्य बहाना नहीं है…।

Add a Comment