कन्वेनिएंट क्या होता है?

कन्वेनिएंट क्या होता है?

उदाहरण : सुवाह्य का अर्थ होता है, आसानी से चलायमान या सुविधापूर्वक ले जाने योग्य।

सुविधाजनक का पूरा अर्थ क्या है?

विशेषण। जरूरतों या उद्देश्य के लिए उपयुक्त या सहमत; सुविधा या उपयोग में आसानी के संबंध में अच्छी तरह से अनुकूल; उपयोग के लिए अनुकूल, आसान या आरामदायक । उपलब्ध; आसानी से पहुँचा जा सकता है: उनका घर सभी परिवहन के लिए सुविधाजनक है।

आरामदायक’ का अर्थ क्या है?

आराम की परिभाषा 1ए: संतोष और सुरक्षा का आनंद लेना या आनंद लेना एक आरामदायक आय। बी: शारीरिक आराम प्रदान करना या आनंद लेना एक आरामदायक कुर्सी चलने के लिए बहुत आरामदायक थी। 2a : चिंता या संदेह से मुक्त सहज धारणाओं से मुक्त मेम्ना अपनी अज्ञानता में सहज था जिसे उसने जानना नहीं चुना …

सुविधाजनक के लिए वाक्य क्या है?

मेरे लिए स्टेशन तक पहुंचना बहुत सुविधाजनक है । आज दोपहर आना आपके लिए वास्तव में सुविधाजनक नहीं है। लंदन की यात्रा के लिए घर एक सुविधाजनक स्थान पर है। यह अधिक सुविधाजनक होगा यदि मैं चार बजे बच्चों को उठा सकूं।

आरामदायक वस्तु क्या है?

जहाँ झंझट या दिक्कत न हो ; सहूलियत भरा।

See also  How much does it cost to move household goods in India?

आरामदायक का उदाहरण क्या है?

आराम की परिभाषा मन और शरीर को आराम से या कोई ऐसा व्यक्ति है जो किसी व्यक्ति को सुरक्षित, खुश या आराम से महसूस करता है। मुलायम कुर्सी पर बैठना आरामदेह होने की एक मिसाल है। वास्तव में अच्छा आलिंगन देना एक सहज व्यक्ति का उदाहरण है। एक नरम और आलीशान कुर्सी आरामदायक फर्नीचर का एक उदाहरण है।

हाउ डू यू स्पेल कंफर्ट शॉर्ट फॉर कम्फर्ट

आराम की परिभाषा विशेषण, कॉम · फ़ायर , कॉम · फाई · एस्ट। अनौपचारिक। आरामदेह।

अर्थशास्त्र में घटिया वस्तु का क्या अर्थ है?

घटिया वस्तुएँ-घटिया वस्तुएँ उन वस्तुओं को कहते हैं जिनकी माँग क्रेताओं की आय के बढ़ने पर घटती है। अत: आय और मांग में ऋणात्मक संबंध पाया जाता है।

एक दृश्य अभिमान से आप क्या समझते हैं?

एकदिष्ट अधिमान: एकदिष्ट अधिमान का अर्थ यह हैं कि एक उपभोक्ता किन्हीं दो बंडलोंमें से उस बंडल को अधिमान देता है जिसे इन वस्तुओं में से कम-से-कम एक वस्तु की अधिक मात्रा हो और दूसरे बंडल की तुलना में दूसरी वस्तु की भी कम मात्रा न हो।

मांग की कीमत लोच की कितनी श्रेणियां है?

अर्थशास्त्र में मांग की लोच की मात्राओं का अध्ययन पांच श्रेणियों में किया जाता है। Quantities of elasticity of demand in economics are studied in five categories. 1) पूर्णतया लोचदार (Perfectly Elastic): किसी वस्तु की पूर्णतया लोचदार मांग से अभिप्राय उस स्थिति से है जिसमें प्रचलित कीमतों पर मांग अनंत होती है।

Add a Comment