कराहना किस प्रकार का शब्द है?

कराहना किस प्रकार का शब्द है?

शब्द प्रकार। कराहना एक विशेषण, क्रिया या संज्ञा हो सकता है।

एक शब्द में कराहना का अर्थ क्या होता है?

1 : बिल को देखकर कराहते हुए दर्द, शोक या झुंझलाहट का एक गहरा कराह कहना । 2 : अचानक या लंबे समय तक खिंचाव के तहत एक कठोर आवाज (कर्कश के रूप में) करने के लिए कुर्सी उसके वजन के नीचे कराह उठी। सकर्मक क्रिया। : कराह के साथ बोलना या व्यक्त करना उनकी निराशा को दर्शाता है।

क्या हलचल का मतलब व्यस्त है?

किसी चीज की ऊधम मचाना का अर्थ है उसे जल्दी से आगे बढ़ाना। यदि आप अधिक सोते हैं, तो आपको समय पर काम पर जाने के लिए घर से बाहर निकलना होगा। हसल डच शब्द से “शेक” या “टॉस” के लिए आता है। एक संज्ञा के रूप में, ऊधम एक व्यस्त, जल्दबाजी वाला दृश्य है , जैसे भीड़ के समय मेट्रो की हलचल।

moaned और groaned का अर्थ क्या है?

एक कराह एक संक्षिप्त, मजबूत, गहरे गले की आवाज है जो अनैच्छिक रूप से दर्द या पीड़ा के दबाव में उत्सर्जित होती है : घायल व्यक्ति उसे उठाकर कराहता है। एक विलाप एक लंबा, अधिक या कम निरंतर, कम, अव्यक्त ध्वनि पीड़ा का संकेत है, या तो शारीरिक या मानसिक: वह ऑपरेशन के बाद कराह रही थी।

See also  Will a moving company hold my stuff overnight?

कराहना को इंग्लिश में क्या कहते हैं?

Meaning कराहना शब्द का अर्थ इंग्लिश में Flinch [Noun]: The Act Of Flinching.

कराह का मतलब क्या होता है?

[सं-स्त्री.] – वीभत्स दृश्य या वस्तु को देखने के उपरांत होने वाली नफ़रत; घृणा।

Karan को इंग्लिश में क्या बोलेंगे?

The cause of an event or the thing that causes it is the thing that makes it happen.

अंग्रेजी में किस को क्या बोलते हैं?

Usage : Whose car is that?.

आने वाले कल को इंग्लिश में क्या बोलेंगे?

Tomorrow refers to the day after today.

करा और ते . का इंग्लिश टर्म क्या है

अंग्रेजी में कराटे शब्द का पहला रिकॉर्ड 1900 के मध्य से आता है। यह मोटे तौर पर जापानी शब्द कारा से ” खाली हाथ ” का अनुवाद करता है, जिसका अर्थ है “खाली,” और ते, जिसका अर्थ है “हाथ।” कराटे की उत्पत्ति अन्य पूर्वी एशियाई मार्शल आर्ट से हुई है।

कारण को और क्या कहते है?

Description. जब कोई प्रक्रिया या प्रावस्था किसी दूसरी प्रक्रिया या प्रावस्था को उत्पन्न करती है तो इसे कारणता कहते हैं। जो प्रक्रिया/प्रावस्था उत्पन्न होती है उसे ‘प्रभाव’ कहते हैं तथा प्रभाव को उत्पन्न करने वाली प्रक्रिया/प्रावस्था को ‘कारण’ कहा जाता है। कारणता को ‘कार्यकारण’ भी कहते हैं।

कारण कैसे लिखते हैं?

कारण (karana) – Meaning in English ध्यातव्य ह कि कारण, प्रभाव को उत्पन्न करने के लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार है तथा प्रभाव, आंशिक रूप से कारण पर निर्भर होता है।

Add a Comment