क्या आप अर्थ स्थानांतरित करने को तैयार हैं?

क्या आप अर्थ स्थानांतरित करने को तैयार हैं?

“क्या आप स्थानांतरित होने के लिए तैयार हैं?” एक ऐसा प्रश्न है जिसे काम पर रखने वाले प्रबंधक अक्सर नौकरी के साक्षात्कार में पूछते हैं। एक नियोक्ता आमतौर पर यह सवाल पूछता है कि क्या उम्मीदवारों के लिए स्थानांतरण एक व्यवहार्य विकल्प है और नौकरी पाने में उनकी रुचि का आकलन करें । इस प्रश्न का उत्तर अच्छी तरह से इस पद के लिए आपकी उपयुक्तता प्रदर्शित कर सकता है।

क्या आपको उस भूमिका के लिए स्थानांतरण सहायता की आवश्यकता है जिसके लिए आप आवेदन कर रहे हैं?

इस सवाल को पूछने के लिए नियोक्ताओं के पास कई कारण हैं। पहला, निश्चित रूप से, यह है कि आप जिस पद के लिए आवेदन कर रहे हैं, उसके लिए आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, या बाद में स्थानांतरण की आवश्यकता हो सकती है । लेकिन साक्षात्कारकर्ता भूमिका और कंपनी के साथ-साथ आपके लचीलेपन के लिए आपकी प्रतिबद्धता और उत्साह का परीक्षण भी कर सकता है।

मैं एक स्थानांतरण को कैसे मना करूं?

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आप में रुचि लेने और आपको उनके लिए काम करने का अवसर प्रदान करने के लिए कंपनी को धन्यवाद दें । भर्ती प्रबंधक को बताएं कि साक्षात्कार प्रक्रिया के दौरान आपके साथ काम करने में बिताए गए समय के लिए आप आभारी हैं, लेकिन आपने प्रस्ताव को ठुकरा दिया है क्योंकि आप स्थानांतरित करने में असहज हैं।

See also  Is it cheaper to live in Dubai or the US?

Add a Comment