टुवर्ड्स का मतलब क्या होता है?

टुवर्ड्स का मतलब क्या होता है?

TOWARDS MEANING IN HINDI – EXACT MATCHES उदाहरण : मैं गोवा की ओर जाता रहा हूँ। उदाहरण : यह दुकान उसके घर के पास है। ज़्यादातर भारतीय जब अंग्रेज़ी बोलना शुरू करते हैं तो सबसे बड़ी गलती वे यह करते हैं कि अपनी मात्र भाषा हिंदी को बहुत ही निचले दर्जे का समझ कर उसका मज़ाक़ उड़ाने लगते हैं। हिंदी का फुल फॉर्म हिंदी ही होता है. जो की एक सपूर्ण शब्द है. हिंदी का संक्षिप्त रूप हिंदी का पूर्ण रूप है. डिमांड ड्राफ्ट या DD को बैंक द्वारा जारी किया जाता है। इसका इस्तेमाल एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में पैसे ट्रांसफर करने के लिए किया जाता है। इसे व्यक्ति के नाम से जारी किया जाता है, जिसमें ट्रांसफर की जाने वाली रकम की जानकारी होती है। किसी भी स्थिति में डिमांड ड्राफ्ट को दूसरे व्यक्ति को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता।

एमडब्ल्यू का मतलब क्या होता है?

पहले बंगाली, उसके बाद हिंदी, इंग्लिश और उर्दू कार्यक्रम सुनता आ रहा हूं. सत्य को जानने और विश्लेषणों को पढ़ने के लिए मेरे पास दोनों स्रोत हैं – पहला डीडब्ल्यू यानि डॉयचेवेले रेडियो, दूसरा डीडब्ल्यू की वेबसाइट. इन 26 वर्षों में मेरा डॉयचे वेले के साथ गहरा सम्बन्ध बन गया है. आप मुझे बहुभाषीय श्रोता भी कह सकते हैं. डीप नाम वाले लोग लापरवाही पसंद नहीं करते। ये अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझते हैं। इनकी खास बात यह होती है कि ये कुछ नियमों और सिद्धांतों के साथ अनुशासनात्मक जीवन व्यतीत करते हैं। ये स्वभाव से काफी हठी और जिद्दी होते हैं इसलिए इनके दोस्त से ज्या‍दा दुश्मन होते हैं। मोबाइल का हिंदी अर्थ बातचीत या संदेश भेजने हेतु प्रयुक्त एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चलभाष; सचल दूरभाष यंत्र। जो अधिक बोलता है उसे वाचाल कहते हैं।

See also  What is white glove service mean?

3 एक्स का मतलब क्या होता है?

रोमन अंकों में एक एक्स का मतलब दस का अंक है और तीन एक्स का मतलब तीस का अंक। 30 इस अंक को दर्शाने के लिये रोमन लिपी में तीन बार एक्स लिखा जाता है। तिसरा मतलब बोलिंग इस खोल से जुडा होता है। I love you का अर्थ होता है मैं तुमसे प्यार करता हूं। इस को बताने के लिए लोग यह शब्द का अक्षर प्रयोग करते हैं। हिंदी में अगर कोई लड़का हो तो बोलता मैं तुमसे प्यार करता हूं। कोई लड़की हो तो बोलती है कि मैं तुमसे प्यार करती हूं। Explanation: जो पढ़ा-लिखा न हो – उन्हें अनपढ़ कहते हैं। 1K = 1000 (एक हजार) होता है। = 10,000 ( दस हजार) होता है।

Add a Comment