ड्यू डेट मतलब क्या होता है?

ड्यू डेट मतलब क्या होता है?

ड्यू डेट सिर्फ संभावित तारीख होती है इसलिए बच्‍चा तय तरीख से हफ्ते भर पहले या बाद भी पैदा हो सकता है। जब आप अपनी डॉक्‍टर के पास जाएंगी तो वह भी आपके पिछले मासिक धर्म के पहले दिन को आपकी फाइल पर नोट करके उससे आपकी ड्यू डेट की गणना करेगी।

डू का मतलब क्या होता है?

दोस्तों English word “do” एक verb यानि क्रिया है जिसका हिंदी अर्थ होता है करना, कार्य करना, संपन्न करना इत्यादि। बहुत सारे लोग खासकरके बच्चे सुरु में इसका pronunciation (उच्चारण) गलत करते हैं जबकि इसका सही उच्चारण “डू” होता है।

देय राशि का अर्थ क्या होता है?

बैंक की देय राशि की वसूली की नीति का उद्देश्य व्यतिक्रम होने की दशा में देय की वसूली करने का है न कि ऋणी को संपत्ति से वंचित करने का। बैंक कब्जे की कार्रवाई की ओर ऋणी से वित्तीय कठिनाइयों को दूर करने की कोशिशों के तहत की गयी वार्ता के विफल होने के उपरांत ही अग्रसर होगा।

आप देय का उपयोग कैसे करते हैं?

विशेषण मेरी पत्नी तीन सप्ताह में होने वाली है । बिल महीने के अंत में है। अब बकाया है। ये उदाहरण वाक्य ‘देय’ शब्द के वर्तमान उपयोग को दर्शाने के लिए विभिन्न ऑनलाइन समाचार स्रोतों से स्वचालित रूप से चुने जाते हैं।

See also  How do you announce an office relocation?

पासवर्ड को हिंदी में क्या कहते हैं?

पासवर्ड अंग्रेजी का एक शब्द है जिससे हिंदी में ‘गुप्त शब्द’ या ‘कूटशब्द’ कहते हैं.

गूगल को हिंदी में क्या कहते हैं?

“गूगल” को हिन्दी में गूगल ही कहेंगे ।

ऑनलाइन को हिंदी में क्या कहा जाता है?

ऑनलाइन क्या है …. इस सवाल का जवाब कुछ इस प्रकार बताया जा सकता है की Online को हिंदी में Computer, Mobile या किसी अन्य उपकरण के माध्यम से सदैव Internet के माध्यम से किसी अन्य उपकरण पर दुसरे व्यक्ति से जुड़े रहने को कहते हैं. एक शब्द में यदि कहा जाये तो इसका मीनिंग “अभी-सक्रिय होना” याने “Active होना” कहा जा सकता है.

मोबाइल को हिंदी में क्या कहते हैं?

Mobile in hindi को शुद्ध हिंदी में चलंत दूरभाष यंत्र कहते हैं.

ऑनलाइन और ऑफलाइन का मतलब क्या होता है?

सबसे पहले जब हमने online/offline शब्द का अर्थ जानने के लिए सबसे पॉपुलर ट्रांसलेटर टूल Google Translate से जानने क़ि कोशिश क़ि तो पता ये चला कि गूगल ट्रांसलेट के मुताबिक Online को हिंदी में ऑनलाइन और Offline को हिंदी में ऑफ़लाइन ही कहते हैं।

फुटबॉल को हिंदी में क्या कहा जाता है?

फुटबॉल दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेलों में शुमार है. वैसे तो फुटबॉल एक ऐसा शब्द है, जिसका हिंदी में कोई सटीक शब्द नहीं है. लेकिन तमाम जानकारों का मानना है कि इसे हिंदी में “पैर से खेलने वाली गेंद” कहां जाता है. दरअसल फुटबॉल में दोनों टीमों के खिलाड़ी एक गेंद को पैर से खेलकर गोल करने की कोशिश करते हैं.

See also  What is the cost of shifting?

Add a Comment