पेंडिंग का हिंदी मीनिंग क्या होता है?

पेंडिंग का हिंदी मीनिंग क्या होता है?

उदाहरण : उनके कार्यालय में उनके पास बहुत लंबित काम है। उदाहरण : court mai bahut se maamle vicharaadhun hai. उदाहरण : किसी गरम और उमसभरी रात में आसन्न वर्षा से पहले यह झुंडों में उड़ान भरता है.

एस का मतलब क्या होता है?

हेलो (Hello) के बाद अंग्रेज़ी का सबसे ज़्यादा प्रयोग में आने वाला शब्द शायद ‘ओके’ (OK) है। Ok शब्द का का फुल फॉर्म ” All Correct ” होता है जिसका हिंदी अर्थ होता है सब सही हैं .

निलंबित रहेगा meaning in english?

1: किसी विशेषाधिकार, कार्यालय या कार्य से अस्थायी रूप से वंचित करना । 2a: अस्थायी रूप से व्यापार को निलंबित करने के लिए बंद करने के लिए। बी: अस्थायी रूप से अप्रभावी बनाने के लिए एक लाइसेंस निलंबित करें। सी: एक सुनवाई निलंबित रहो।

1K का मतलब क्या होता है?

1K का मतलब 1,000 होता हैं यानी हजार ( Thousand ) तो फिर इसे K क्यों लिखा जाता हैं।

182 का मतलब क्या होता है?

धारा 182 आईपीसी (IPC Section 182 in Hindi) – लोक सेवक को अपनी विधिपूर्ण शक्ति का उपयोग दूसरे व्यक्ति की क्षति करने के आशय से झूठी सूचना देना

See also  How do you get furniture up in narrow stairs?

फुल फॉर्म को हिंदी में क्या कहते हैं?

Full form in hindi या meaning in hindi जब कोई छोटा सा शब्द किसी लंबे शब्द को परिभाषित करता हो तो उसे हम फुल फॉर्म (full form) कहते हैं। वैसे तो यह एक छोटा सा शब्द होता है, लेकिन उसका काम और दर्जा बहुत बड़ा होता है।

निर्बंधित अवकाश को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

निर्बन्धित (Nirbandhit) = Unrestricted हिन्दी भाषा का सबसे बड़ा शब्दकोष।

1 M कितना होता है?

1M का अर्थ है 1000000। 1B का अर्थ है 1000000000।

1K फॉलोअर्स का मतलब कितना होता है?

1K followers मतलब एक हजार लोग उन्हें फॉलो कर रहे है. 1K views मतलब एक हजार बार देखा गया है, 10K subscribers means 10000 लोगो ने channel को subscribe करा हुआ है, 1K comments means एक हजार लोगो ने कमेंट करा है. तो इतने उदाहर काफी है आपको यह समाजाने के लिए की 1K में कितने हजार होते है और 1K means in Hindi social media.

1K फॉलोअर्स कितना होता है?

जब भी Facebook, Twitter, Instagram, YouTube पर 1 हज़ार Like, Views, Subscribers, या comment हो जाते है तो उन्हें 1000 लिखने की वजाय 1K लिखा जाता है और इसका मतलब भी 1 हज़ार होता है.

इंडिया का मतलब क्या होता है?

इसलिए ब्रिटिश अधिकारी हिंदुस्तान या भारत बोलने के बजाय हमारे देश को इंडिया के नाम से पुकारते थे और लिखने में भी ‘इंडिया’ शब्द का ही प्रयोग करते थे. वहीं एक मत ये भी है कि भारत सभ्यताओं का देश है, और माना जाता है कि दुनिया में सभ्यता का जन्म भारत में ही हुआ था, जिसको सिंधु सभ्यता का नाम दिया गया था.

See also  Is it worth it to downsize house?

हेलो का फुल फॉर्म क्या है?

इन शब्दों का मीनिंग भी ‘रुको’ या ‘ध्यान दो’ ही था। लेकिन 0 बड़ा होने की वजह से उन्हें बोलने में एक चीखने का अहसास होता था। इसलिए फोन ईजाद किए जाने के बाद hullo, hulloo आदि बन गए hello, जो आज तक हम और खूब यूज करते हैं न सिर्फ फोन पर, बल्कि आमने-सामने भी। if you please की शॉर्ट फॉर्म है please.

Ma का पूरा नाम क्या है?

एमए फुल फॉर्म इन हिंदी एमए का फुल फॉर्म मास्टर ऑफ आर्ट्स होता है। इसको हिंदी में कला में परास्नातक कहा जाता है। अगर आप भी बीए कर चुके हैं तो आप एम की डिग्री हासिल कर सकते हैं। आज के समय मे लगभग सभी डिग्री कॉलेजेस में एमए कोर्स कराया जाता है।

ईटीसी का फुल फॉर्म क्या है?

ईटीसी (etc) शब्द की उत्पत्ति कैसे हुई? | Origin of etc full form. Etc का फूल फॉर्म “Et cetera” है जिसे की हिंदी में आदि, अन्य, इत्यादि नामों से पहचानते हैं और इसका मतलब होता है कि लिस्ट की continuity को बनाए रखना। Etc का अर्थ होता है “अन्य और चीजें” , “आगे और भी चीजे है”।

Add a Comment