फॉर का मतलब क्या है हिंदी में?

फॉर का मतलब क्या है हिंदी में?

(हम “for-के लिए” का उपयोग करते हैं जब कोई चीज किसी के लिए होती है और हमें उसे बताना होता है।) 2.

ु फ्रॉम का मतलब क्या होता है?

Definition And Hindi Meaning Of From इसी तरह के वाक्यों का इंग्लिश ट्रांसलेशन बनाने में “से, के, ओर से” आदि शब्द के लिए from वर्ड का उपयोग होता है।

फॉर्म फॉर्म क्या है?

चलिये जानते है PDF का फुल फॉर्म क्या है और इसका मतलब क्या होता है. किसी भी व्यक्ति को जब अलग अलग टेक्स्ट फाइलों को एक साथ एक ही फाइल में कन्वर्ट करना होता है तो उस समय काम आता है पीडीऍफ़ फॉर्मेट इस फॉर्मेट में कन्वर्ट करने के बाद आप आसानी से सभी फाइलों को एक साथ स्क्रोल करके देख सकते है.

पीडीएफ क्या होता है फुल फॉर्म?

पीडीएफ का फुल फॉर्म PORTABLE DOCUMENT FORMAT है। 1990 में पीडीएफ फाइल को एडोब कंपनी के द्वारा बनाया गया था। हालांकि अब इसके कार्यान्वयन के लिए किसी कम्पनी को रायल्टी देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि PDF को 2008 में आईएसओ 32000 के रूप में मानकीकृत किया गया था।

See also  When was the Indian termination Act?

पी डी एफ की फुल फॉर्म क्या है?

PDF: Portable Document Format PDF का full form Portable Document Format है। हिंदी में पीडीऍफ़ का फुल फॉर्म वहनीय दस्तावेज़ स्वरूप होता है। PDF को 1990 के दशक में इलेक्ट्रॉनिक छवि के रूप में दस्तावेज़ देखने के लिए विकसित किया गया था। इसे Adobe Systems द्वारा विकसित और नियंत्रित किया गया था।

PNG का पूरा नाम क्या है?

पीएनजी का फुल फॉर्म “Portable Network Graphics” होता है और इसे आम भाषा में पर “Ping” बोला जाता है। यह एक image compression का फाइल format होता है, PNG फाइल्स का एक्सटेंशन png होता है।

पीडीएफ फाइल कैसे बनाते हैं?

Step 1) Open करने के बाद + के आइकॉन पर क्लिक करना है. Step 2) इसके बाद Scan पर क्लिक करें. Step 3) अब जिस Document का Pdf बनाना है उसका फोटो खीचें. Step 4) इसके बाद आप चाहें तो उसे Crop कर के सही आकार दे सकते हैं, उसका कलर सेलेक्ट कर सकते हैं तथा और भी पेज जोड़ना चाहते हैं तो + के आइकॉन पर क्लिक करें.

पीडीएफ फाइल खोलने के लिए क्या करें?

पीडीएफ फाइल पर राइट क्लिक करें और फिर “Open With” पर क्लिक करें। प्रोग्राम सूची में से “अडोबी रीडर” चुनें। यदि अडोबी रीडर सूची में मौजूद नहीं है, तो आप को इसे कंप्यूटर से ब्राउज़ करना होगा। इसे आमतौर पर यहाँ C:\Program Files (x86)\Adobe\Reader से डाउनलोड कर सकते हैं।

मल्टीमीडिया में पीएनजी क्या है?

पीएनजी (पोर्टेबल नेटवर्क ग्राफ़िक्स) एक फ़ाइल स्वरूप है जिसका उपयोग दोषरहित छवि संपीड़न के लिए किया जाता है । पीएनजी ने लगभग पूरी तरह से ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (जीआईएफ) को बदल दिया है जो कि अतीत में व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया था।

See also  How do I contact DHL UK?

पीएनजी और जेपीजी का फुल फॉर्म क्या है?

के लिए खड़ा है। JPEG, संयुक्त फोटोग्राफिक विशेषज्ञ समूह के लिए खड़ा है। पीएनजी पोर्टेबल नेटवर्क ग्राफिक्स के लिए खड़ा है ।

मोबाइल में पीडीएफ कैसे बनता है?

मोबाइल से Pdf File कैसे बनाएं…?

  1. स्टेप 1 : इमेज को pdf में बनाने के लिए आप को एक app अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा। …
  2. स्टेप 2 : इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद आप इसे खोलें। …
  3. स्टेप 3 : अब अपने जरूरी इमेज को सिलेक्ट कर लेने के बाद में आप को ऊपर की साइड में pdf का लोगो दिखेगा।

फोन में पीडीएफ फाइल कैसे बनाते हैं?

Web To PDF Application

  1. सबसे पहले अपने फोन में आप Web To PDF application डाउनलोड कर ले
  2. अब आप इस app को open करें और इसमें आपको एक बॉक्स दिखाई देगा उसमे आप जिस पेज का पीडीएफ बनाना चाहते है उसका url past कर दे
  3. अब कुछ सैकंड आपको wait करना होगा उसके बाद आपके फोन में वो पीडीएफ बनकर तैयार हो जाएगी

मोबाइल से पीडीएफ कैसे बनाई जाती है?

इसके लिए सबसे पहले आप जिस भी वेबपेज को पीडीएफ बनाना चाहते हैं, तो उसे ओपेन कर लीजिए। और इसके बाद उपर Three Dot पर क्लिक करिए और फिर प्रिंट पर क्लिक कीजिए। अब एक पीडिएफ फाइल क्रिएट हो जाएगी उसे सेव कर लीजिए। अब आप देखेंगे की गूगल का पेज एक PDF File में कन्वर्ट हो चुका है।

Add a Comment