मूवमेंट का हिंदी अर्थ क्या है?

मूवमेंट का हिंदी अर्थ क्या है?

Movement = मूवमेंट (Movement) आंदोलन । [सं-पु.] – 1. स्वरूप; बनावट; आकृति 2. हलचल का हिंदी अर्थ हिलने-डोलने की क्रिया; अस्थिरता। ऑनलाइन को हिंदी में आप सक्रिय है कह सकते है। टेलीविजन की हिंदी जान लीजिए आपको जानकर हैरानी होगी कि टेलीविजन को हिंदी में ‘दूरदर्शन’ कहा जाता है. भारत में 15 सितंबर 1959 को एक प्रयोग के रूप में टीवी की शुरुआत हुई थी.

मूवमेंट की स्पेलिंग क्या होती है?

movement – मूव्मन्ट का अर्थ, मतलब, अनुवाद, उच्चारण इक़्रा नाम का मतलब अध्ययन, पढ़ें (सेलिब्रिटी का नाम: संजय दत्त) होता है। मोटरोला कंपनी की अपनी टीम के साथ मार्टिन कूपर ने सन 1973 में पहला मोबाइल फ़ोन बनाया था और उसका वज़न दो किलोग्राम था. भोपालः कंप्यूटर ( computer ) हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा ( part of life ) बन चुका है। WAKE MEANING IN HINDI – EXACT MATCHES उदाहरण : जागना सोने का विलोम शब्द है।

मोबाइल को अंग्रेजी में क्या कहते हैं?

mobile phone, Mobile, mobile मोबाइल का अंग्रेजी में शीर्ष अनुवाद है। Mobile की फुल फॉर्म Modified Operation Byte Integration Limited Energy है. हां जी, इतना लंबा नाम ही है उस डिवाइस का, जो पूरा दिन आपके हाथ में रहती है. मोबाइल का हिंदी अर्थ बातचीत या संदेश भेजने हेतु प्रयुक्त एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण चलभाष; सचल दूरभाष यंत्र। रोम की स्थापना के लिए आम तौर पर स्वीकृत तिथि 753 ईसा पूर्व है, जो शहर को उस देश की राजधानी से 2,500 वर्ष से अधिक पुराना बनाता है। संज्ञा। प्यारी पाई (बहुवचन प्यारी पाई) (मुहावरेदार) एक प्यारा व्यक्ति । विचरण के कुछ सामान्य पर्यायवाची शब्द हैं विचरना, विचरना, घुमना, भटकना और भटकना ।

See also  Is it relocating or relocating?

पल को हिंदी में क्या बोले हैं?

– 1. समय की लघुतम इकाई; दम 2. एक क्षण (चौबीस सेकंड का समय) 3. इकरा (اقراﺀ) एक मुस्लिम लड़की का नाम है। उर्दू में इकरा नाम का अर्थ है پڑھنے کا حکم،پ،پڑھ, پڑھنا ،سیکھنا । अधिकांश आधुनिक घड़ियों में चेहरे की परिधि के चारों ओर समान अंतराल पर मुद्रित संख्या 1 से 12 होती है, शीर्ष पर 12 के साथ, घंटे का संकेत देती है, और कई मॉडलों पर, साठ बिंदु या रेखाएं समान रूप से बाहर के चारों ओर एक अंगूठी में होती हैं। डायल, मिनट और सेकंड का संकेत। पूर्ण उत्तर: ओटो स्नेल ने सर्वप्रथम आकार और आकार के बीच के संबंध का वर्णन किया जिसे एलोमेट्री के रूप में जाना जाने लगा। 19वीं शताब्दी के अंत में जूलियन हक्सले ने एलोमेट्री शब्द दिया। इसे बायोलॉजिकल स्केलिंग भी कहते हैं। प्यारी–पाई /ˈkjuːtiˌpaɪ/ संज्ञा।

Add a Comment